करें ये शीघ्र विवाह के चमत्कारी उपाय जो बना दे शादी का संजोग । -marriage upay in hindi. - News20world

Post Top Ad

Your Ad Spot

करें ये शीघ्र विवाह के चमत्कारी उपाय जो बना दे शादी का संजोग । -marriage upay in hindi.

Share This


करें ये शीघ्र विवाह के चमत्कारी उपाय जो बना दे शादी का संजोग । 
marriage upay in hindi. 

 

शादी जल्दी कराने के उपाय
प्रेम विवाह करने के उपाय.
शीघ्र विवाह के लिए मंत्र.
अच्छा पति पाने के उपाय.
.
जल्दी विवाह के उपाय.
जल्दी शादी होने की दुआ.
शादी जल्दी करवाने के उपाय.

  • । स्वामी श्री हरीशानन्द जी महाराज के अनुभूत प्रयोग और उपायों । में करें ये शीघ्र विवाह के चमत्कारी उपाय जो बना दे शादी का संजोग ॥ ।

  • । विवाह में आ रही बाधा । 

  • बढ़ रही है उम्र नही आरहे रिश्ते । 

  • विवाह के रिश्तो की लग जाएगी लाइन एक बार जरूर करे ये उपाय । 

विवाह एक ऐसा पवित्र एवं अटूट बंधन है। जिसके आधार पर पति-पत्नी के मध्य एक स्थायी,दैहिक, आत्मिक और भावनात्मक तथा मनोवैज्ञानिक ,सांस्कृतिक एवं सामाजिक जुडाव स्थापित होता है। पति पतनी के मध्य यह संबंध दाम्पत्य जीवन कहलाता है। जीवन में कई बार सब कुछ श्रेष्ठ होते हुए भी किन्ही कारण वश परेशानियां एवं चिंताएं बनी रहती है। माता-पिता के लिए अपने संतान का विवाह का न होना चिन्ता का एक मुख्य कारण बन जाता है।
marriage upay in hindi.
marriage upay in hindi. 

 



शिव व पार्वती हर व्यक्ति के लिए एक आदर्श स्वरूप है। इसलिए शी्रघ विवाह के लिए सोलह सोमवार का व्रत करना। साथ ही प्रत्येक सोमवार को शिव मंदिर में जाकर जलाभिषेक करने के बाद। शिव-पार्वती की पूजा कर श्रृंगार करन के बाद उनके मध्य गठजोड बांधने से शी्रघ विवाह के योग बनते है।

  • अब बात करते है। शी्रघ विवाह के चमत्कारी उपायों की।

शी्रघ विवाह के लिए सोमवार को बारह सेौ ग्राम चने की दाल व सवा लीटर कच्चा दूध दान करें। जब तक विवाह न हो तब तक यह प्रयोग करते रहने है। इस प्रयोग को करने से आपका विवाह शी्रघ सम्पन्न होगा।

  • दूसरा उपाय-

विवाह योग्य युवक-युवतियों को जब भी किसी विवाह उत्सव में भाग लेने का अवसर मिलें। तो लडके या कन्या को लगाई जाने वाली मेंहदी में से कुछ मेंहदी लेकर अपने हाथों पर लगानी चाहिए।

  • तीसरा उपाय-

विवाह अभिलाषी लडका या लडकी शुक्रवार के दिन भगवान शंकर पर जलाभिषेक करें। तथा शिवलिंग पर ओम नमः शिवाय बोलते हुये । एक सौ आठ पुष्प चढायें। और शी्रघ विवाह की प्रार्थना करें। तथा साथ ही शंकर जी पर इक्कीस बिल्व पतर चढायें तथा ऐसा कमसे कम सात शुक्रवार करें। शी्रघ ही विवाह । शादी के प्रस्ताव आने प्रारम्भ हो जायेंगें।

गुरूवार के दिन विष्णु मंदिर में कलगी जो सेहरे के उपर लगी रहती है। वह चढायें। साथ ही बेसन के पाच लडडू। भगवान से शी्रघ विवाह की प्रार्थना करें। विवाह का वातावरण बनना प्रारम्भ हो जायेगा।

No comments:

Post Bottom Ad

Pages