IISc 2017-|UG-Program-|Eligibility-Pattern- Dates. Application Form. Online-offline-in-hindi.-आईआई एससी,बंगलुरू से करें बीएससी। बीएससी में करें आॅनलाइन आवेदन हिंदी में सम्पूर्ण जानकारी|




      IISc 2017|UG- BSC-Program|Eligibility-Pattern- Dates.   
    
        Application Form. Online-offline-in-hindi.online colleges, 

        


आईआई एससी,बंगलुरू से करें बीएससी।

बीएससी में करें आॅनलाइन आवेदन
हिंदी में सम्पूर्ण जानकारी


इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ सांइस आईआईएससी बंगलुरू ने बेचलर आॅफ सांइस बीएससी रिसर्च प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंन्नित किए है। यह आवेदन शैक्षणिक सत 2017 के लिए मंगवाएं गए है। आवेदक 28 अप्रेल तक आवेदन फाॅर्म भर सकते है।

















क्या है। योग्यता।

आईआईएससी के बीएससी रिसर्च प्रोग्राम में दाखिले के लिए जरूरी है कि आवेदकों ने वर्ष 2016 में 12वीं क्लास पास की हो। इसके सााथ ही 12 वीं कक्षा में मेन सब्जेक्टस के तौर पर उनके पास फिजिक्स,केमिस्ट्री और मेथेमेटिक्स होने जरूरी है। प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदकों के 12वीं क्लास में न्यूनतम फस्र्ट क्लास या 60 प्रतिशत माक्र्स या समकक्ष ग्रेड होने भी आवश्यक हैं। इसके अलावा वर्ष 2017 में 12 वीं कक्षा की परीक्षाएं देने जा रहे अभ्यर्थी भी प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते है।
online colleges
IISc 2017|UG- BSC-Program|Eligibility-Pattern- Dates.   
    
        Application Form. Online-offline-in-hindi


कैसे होगा चयन।

आवेदकों का चयन इन राष्ट्रीय परीक्षाओं में  से एक की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इन परीक्षाओं में केवीपीवाई-एसएक्स,केवीपीवाई शामिल हैं। इसके अलावा वर्ष 2017 में होने जा रही आईआईटी जेईई मेन,आईआईटी एडवांस्ड और एनईईटी -यूजी की परीक्षओं के आधार पर भी चयन होगा।

क्या हैं  प्रोग्राम फीस





बीएससी प्रोग्राम के लिए चुने गए स्टूडेट्स को पहले साल 10 हजार रूपए की टयूशन फीस के साथ कुल मिलाकर 17,300 रूपए की फीस जमा करानी होगी। वहीं एससी व एसटी कैंडिडेटस को कोई टयूशन फीस नही देनी होगी। उन्हें पहले साल में 7300 रूपए की फीस भरनी होगी। पहले साल की फीस में से 4000 रूपए रिफंडेबल होंगें




कहां और कैसे करें अप्लाई।

आईआईएससी के बीएससी रिसर्च प्रोग्राम के लिए इच्छुक आवेदक वेबसाइट  www.iisc.ernet.in|ug पर जाकर आॅनलाइन आवेदन कर सकते हे। आवेदन फाॅर्म भरने की आंतिम तिथि 28 अप्रेल 2017 तय की गई है। आवेदन फाॅर्म भरने के साथ ही जनरल आवेदकों को 500 रूपए की एप्लीकेशन फीस और एससी एसटी व पीडब्ल्यूडी कैटेगिरी के आवेदकों को 250 रूपए बतौर एप्लीकेशन फीस जमा कराने होंगे। आवेदक यह फीस आॅनलाइन पेमेंट ,नेट बैंकिग,वीजा कार्ड या मास्टर कार्ड ,डेविट कार्ड या के्रडिट कार्ड के जरिए जमा करा सकते हैं।






Share on Google Plus

About ONLINE DESK

Latest India,Hindi News, Hindi News,Health,Insurance,online puja, Astrology, online clasess,colleges,online teyari,Anmol vachan,sarkari jobs and Current Affairs in India around the world.

0 comments:

Board Exam Result 2018 Search Here

Loading...

CBSE 10TH RESULT 2018