iip PGDP 2017-Eligibility-Pattern- Dates. Application-Online-offline-in-hindi.



आईआईपी मुंबई से करें पीजी डिप्लोमा।

iip PGDP 2017-Eligibility-Pattern- Dates.

Application-Online-offline-in-hindi.online colleges in india.


online colleges in india

iip PGDP 2017-Eligibility-Pattern- Dates.

Application-Online-offline-in-hindi.

(Post Graduate Diploma in Packaging Common Entrance Test – 2017)






इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ पैकेजिग मुंबई ने पोस्ट गे्रजुएट डिप्लोमा इन पैकेजिंग प्रोग्राम के लिए आवेदेन मांगे गए है। यह दो साल की अवधि का फुल टाइम प्रोग्राम है। एडमिशन के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू देना होगा।



पीजी डिप्लोमा के लिए जरूरी योग्यता।
Qualifications required for PG Diploma.

  • संस्थान के पीजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदकों के पास फिजिक्स,केमिसटी,मेथेमेटिक्स,माइक्रोबायोलोजी,या बायोकेमेस्टी, सब्जेक्टस के साथ साइंस में फुल टाइम ग्रेजुएट डिग्री या एग्रीकल्चर,फूड सांइस,पाॅलीमर सांइस या इंजीनियरिंग ,टेक्नोलाॅजी में सेकंड क्लास के साथ डिग्री होनी जरूरी हे। आवेदकों की उम्र 31 मई 2017 को 25 साल से ज्यादा नही होनी चाहिए। ओबीसी आवेदकों को उम्र सीमा मे ं3 साल और एससी।एसटी। आवेदकों को पांच साल की छूट दी गई है।



पीजी डिप्लोमा में कैसे होगा चयन।
How to choose PG Diploma.


  • योग्य आवेदकों को प्रवेश के लिए काॅमन एंटेंस टेस्ट पीजीडीपीसीईटी 2017 पास करना होगा। यह एग्जाम संस्थान के मुबंई,कोलकाता,दिल्ली,चैन्नई और हैदराबाद स्थित केंद्रों पर आयोजित कराया जाएगा। इस एंटेंस एग्जाम को पास करने वाले आवेदकों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाता है।


पीजी डिप्लोमा में एडमिशन के लिए जरूरी तरीखें।
Necessary for admission in PG Diploma.
  •  डिप्लोमा में एडमिशन के इच्छूक आवेदक 9 जून 2017 तक एप्लीकेशन फाॅर्म संस्थान में जमा करा सकते है। संस्थान की ओर से लिखित परीक्षा पीजीडीपीसीईटी 2017 का आयोजन 15 जून 2017 को किया जाएगा। इस परीक्षा में पास होने वाले आवेदकों को जूलाई 2017 के तीसरे सप्ताह में पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। 


आॅनलाइन।आॅफलाइन आवेदन कैसे करें।
How to apply online..

  • पीजी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदक संस्थान की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फाॅर्म भर सकते है। फाॅर्म के साथ ही आवेदकों को अपनी फोटोग्राफ,10वीं से डिग्री तक के सर्टिफिकेट आदि अपलोड करने है। इसके साथ ही आवेदकों को पांच सौ रूपए की एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होगी। आवेदक डीडी। या आॅनलाइन पेमेंट आॅप्शंस के जरिए फीस जमा करा सकता है। आवेदकों को फाॅर्म की हार्ड काॅपी भी भेजनी होती है।


Share on Google Plus

About ONLINE DESK

Latest India,Hindi News, Hindi News,Health,Insurance,online puja, Astrology, online clasess,colleges,online teyari,Anmol vachan,sarkari jobs and Current Affairs in India around the world.

0 comments:

Board Exam Result 2018 Search Here

Loading...

CBSE 10TH RESULT 2018