Benefits of Long Term Car insurance Policy-आॅनलाइन दीर्घकालिक कार बीमा पाॅलिसी के फायदे क्या-क्या होते है।



दीर्घकालिक कार इन्शुरन्स पाॅलिसी के फायदे।


Benefits of Long Term Car Policy.
car insurance quotes.
दीर्घकालिक कार बीमा पाॅलिसी क्या होती है।
What is Long Term Car Insurance Policy?.
car insurance quotes.
दीर्घकालिक कार बीमा पाॅलिसी के फायदे क्या-क्या होते है।
What are the benefits of long term car insurance policy?.
car insurance quotes.

  • आज के समय में लगभग सभी के पास अपनी कार होती है। और एक बार कार खरीदने के बाद हम कार का बीमा एक ही बार करवाते है। 





  • अधिकांश कार वाहनों का दोबारा बीमा नही करवाया जाता है। ज्यादातर लोगों का मानना होता है। कि हर वर्ष पाॅलिसी के नवीनीकरण की परेशानी लेने से अच्छा है कि यातायात पुलिस से बचना है। लेकिन अगर आपके वाहन की चोरी हो जाये फिर कोई दुर्घटना हो जाए तो नवीकरण नही कराने का बडा खमियाजा आपको भुगतना पडता है। इस कार इंश्योरेंस के दीर्घकालिक फायदे पोस्ट में हम आपको दीर्घकालिक कार पाॅलिसी के फायदो के बारें में विस्तार से बतायेगें। 






car insurance quotes
car insurance quotes


दीर्घकालिक कार पाॅलिसी क्यों है बेहतर।
Why is long-term car policy better?
  • आपको बता दें कि अगस्त 2014 के परिपतर के आधार पर भारत में बीमा कंपनियों को रेग्युलेट विनियमित करने वाली संस्था आईआरडीएआई ने बीमा कंपनियों को दीर्घकालीन पाॅलिसियां जारी करने की मंजूरी दी थी।













  • विनियामक का उद्देश्य लोगों द्वारा वाहनों का पॅालिसी का नवीनीकरण भूल जाने की स्थिति में बीमों को सीमाबद्व करना और बिना बीमा किए वाहनों की संख्या को कम करना था। 

आॅनलाइन कार इंश्योरेंस पाॅलिसी के फायदें।
Benefits of Online Car Insurance Policy |

  • अगर आपके पास वाहन है तो यह आपके लिए अच्छा बदलाव साबित होगा, क्योकि अपने व्यस्त जीवन में से समय निकालकर पाॅलिसी का नवीकरण करवाने की परेशानी के साथ ही पाॅलिसी न करवाए जाने के खतरे से भी आप बच जाएंगे। इस क्रम में आॅनलाइन लेन-देन ईमेल की तरह ही आसान है औैर इसका प्रयोग किसी भी समय किया जा सकता है। और आपको इसके लिए हार्ड काॅपियों पर निर्भर नही रहना होगा।












दुर्घटना व चोरी से मुक्ति दिलायें ।

  • अगर आप आॅनलाइन कार पाॅलिसी करवाना भूल जाते है। जैसे कि किसी दुर्घटना या वाहन चोरी के मामले में होता है। तो आप उन खतरों से बच सकते है। जो वाहन का बीमा नही करने से पैदा होते है।

  • बीमा पाॅलिसी के समय के दौरान वाहन के पूरी तरह नष्ट हो जाने की स्थिति में भी दावा करने के लिए आपके पास आनुपातिक प्रीमियम की वापसी का अवसर होता है। कार बीमा पाॅलिसी के नवीकरण के समय प्रीमियम के बढने की परेशानी से भी आप बच सकते है। दीर्घकालीन कार बीमा पाॅलिसी के मामले में आप उच्च नो क्लेम बोनस के लिए योग्य होते है। और अगर आप दावा नही भी करते है तो भी एसीबी स्लैब शून्य तक नही घटता । वाहन की दीर्घकालीन पाॅलिसी के साथ आप उपर दिए गए सभी फायदों का आनन्द ले सकते है। ऐसा करके न सिर्फ आप वितीय बचत कर सकते है बल्कि समय और परेशानी से भी बच जाएंगे।












आॅनलाइन कार इंश्योरेंस पाॅलिसी कैसे लें।
How to get an online car insurance policy.
  • अगर आप किसी कारणवश पाॅलिसी करवाना भूल जाते है। तो पाॅलिसी का आप नवीकरण के लिये आप आॅनलाइन इंश्योरेंस पाॅलिसी करवा सकते है। इसमें आप आॅनलाइन कार पाॅलिसी का चुनाव अपने बजट के अनुसार कर सकते है। जो पाॅलिसी आपको बेहतर और जिस पाॅलिसी में ज्यादा फायदे हो वो पाॅलिसी आप घर बैठे अपनी कार के लिये खरीद सकते है।

वैसे पाॅलिसी के नवीकरण से पहले कई इंश्योरेंस कंपनियां आपके वाहन की हालत की जांच करने पर जोर देती है। इससे बचने के लिए आप तीन वर्ष की पाॅलिसी करवाना बेहतर होता है। इससे सालाना पाॅलिसी नवीकरण की परेशानी नहीं होती है।

आॅनलाइन कार इंश्योरेंस पाॅलिसी और प्रीमियम का चुनाव।
Election of Online Car Insurance Policy and Premium.

  • बीमा करवाने वाले और किसी भी नामित या अनाम यात्री  के लिए दो लाख रूपए प्रति व्यक्ति तक व्यक्ति गत दुर्घटना कवर मिलता हैं, जो दुर्घटना में हुई मृत्यु और आंशिक विकलांगता कवर इस पाॅलिसी से आप पांच सौ से तीन हजार तक स्वैच्छिक कटौती का विकल्प चुन सकते है। दीर्घकालीन पाॅलिसी चुनने पर मिलने वाली छुट के साथ -साथ काफी हद तक प्रीमियम खर्च भी कम हो सकता है।














आॅनलाइन कार इंश्योरेंस पाॅलिसी कहा से लें।


Take an online car insurance policy.

  • अगर आप कार इंश्योरेंस पाॅलिसी खरीदने की सोच रहे हैै। तो पहले इंश्योरेंस पाॅलिसी की पूरी सूचना आपको होनी चाहिए। नही तो बीमा पाॅलिसी की पर्याप्त सुरक्षा नही मिल सकती है। कोई भी टर्म प्लान या पाॅलिसी खरीदने से पहले पूरी रिसर्च करें और अपनी जरूरत के हिसाब से प्रोडक्ट को समझने के बाद ही उसेे खरीदें। आज सूचानए आपकी अंगुली की नोक पर उपलब्ध हैं, ऐसे में प्रोडक्ट की तुलना करना भी आसान है। 
Share on Google Plus

About ONLINE DESK

Latest India,Hindi News, Hindi News,Health,Insurance,online puja, Astrology, online clasess,colleges,online teyari,Anmol vachan,sarkari jobs and Current Affairs in India around the world.